असुविधाओं से जूझ रहा कासगंज-मथुरा रेल मार्ग पर स्थित बल्लूपुर रेलवे स्टेशन

Ballupur (BAPR) बल्लूपुर:  कासगंज-मथुरा रेल मार्ग पर स्थित बल्लूपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं का टोटा है। टिकट वितरण की एक विंडो होना सबसे बड़ी समस्या है। स्टेशन पर पेयजल, विद्युत सहित अन्य सुविधाओं के अभाव से यात्रियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन रेल प्रशासन है कि यात्रियों की सुविधाओं की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

कस्बा भरगैन के रेलवे स्टेशन पर टिकट वितरण की एक विंडो होना बड़ी समस्या है। जिसे कारण टिकट लेने वालों यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें लग जाती हैं। अगर इस दौरान ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर खड़ी हो जाती हैं तब यात्री बिना टिकट यात्रा करना ही मुनासिब समझते है। क्योंकि अगर ट्रेन छूटती है, तब दूसरी ट्रेन दोपहर या रात्रि में मिलती है।

कासगंज-कानपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों का अभाव है। यात्रियों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए यदि रेल प्रशासन द्वारा एक अतिरिक्त टिकट विंडो चालू कर दी जाए तो यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। वहीं राजस्व का नुकसान भी रोका जा सकेगा। स्टेशन पर स्टाफ कम होने के कारण अक्सर एक ही व्यक्ति को टिकट वितरण और ट्रेनों के परिचालन का कार्य करना पड़ता है। इसके कारण भी टिकट वितरण का कार्य प्रभावित होता है। इसके अलावा प्लेटफार्म यात्री प्रतीक्षालय में प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, महिला शौचालय की व्यवस्था काफी दयनीय स्थिति में है। प्रमोद कुमार, सतेन्द्र सिंह, अजय पाल, देवेन्द्र कुमार, सैयद राशिद अली, रिहान खान, राकेश बाबू, मुनब्बर अली, संदीप, अवनीश, रोहित, राम कुमार, नरेश चन्द्र, रमेश सिंह आदि ने रेलवे स्टेशन पर शीघ्र यात्री सुविधाएं बढ़ाए जाने की माग रेल प्रशासन से की है।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail