दो दिनों से रेल यात्री सीवान-कप्तानगंज रेल खंड पर कर रहें है बेटिकट यात्रा

सीवान : सीवान कचहरी हाल्ट स्टेशन का टिकट काउंटर दो दिनों से टिकट नहीं रहने के कारण बंद है. यह बात कुछ हजम नहीं हो रही है. लेकिन यह बात बिल्कुल सत्य है. टिकट काउंटर नहीं खुलने से सीवान-थावे-कप्तानगंज रेल खंड पर रेल यात्री बेटिकट यात्रा करने को मजबुर हैं. रेल को इससे प्रतिदिन लाखों रुपये राजस्व की क्षति हो रही. इसकी परवाह किसी भी रेल अधिकारी को नहीं है. सीवान कचहरी स्टेशन का करीब दो माह से हथुआ, थावे, सासामुसा तथा जलालपुर स्टेशन का टिकट खत्म हो चुका है.

उसके बाद सोमवार से शेष स्टेशनों को टिकट जब खत्म हो गये तो कर्मचारियों ने काउंटर बंद कर दिया. टिकट नहीं रहने पर कर्मचारियों को रेल यात्रियों की खरी-खोटी सुननी पड़ती है. हाल्‍ट स्टेशन के संवेदक ने बताया कि शेष स्टेशनों का टिकट सीवान जंक्शन पर उपलब्ध है. लेकिन जिस कर्मचारी के जिम्मे है वह अलमीरा में बंद कर गांव गया है. जिसके कारण टिकट नहीं मिल रहा है.

उन्‍होंने बताया कि हथुआ, सासामुसा, थावे व जलालपुर के टिकटों की मांग दो माह से की जा रही है. लेकिन रेल द्वारा आपूर्ति नहीं की जा रही है. डीसीआई गणेश प्रसाद यादव ने कहा कि जिस कर्मचारी के पास टिकट का स्टॉक है वह अलमीरा बंद कर चाभी अपने साथ लेकर गांव गया है. एक-दो दिनों में आने पर टिकट उपलब्ध करा दिया जायेगा. टिकट के अभाव में दो दिनों से काउंटर बंद है. इसकी जानकारी नहीं है.

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail