पूर्वी क्षेत्र के रेल संरक्षा आयुक्त तथा महाप्रबंधक व अन्य विभागाध्यक्षों के बीच बैठक

हाजीपुर – पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में आज दिनांक 13.09.2018 को पूर्वी क्षेत्र के रेल संरक्षा आयुक्त श्री राम कृपाल तथा महाप्रबंधक श्री ललित चंद्र त्रिवेदी व अन्य विभागाध्यक्षों के बीच बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में सकरी-निर्मली-सरायगढ़ के बीच चल रहे आमान परिवर्तन, शक्तिनगर-करैला रोड दोहरीकरण, दानापुर, सहरसा, मुज़फ़्फ़रपुर और समस्तीपुर में चल रहे यार्ड रिमॉडलिंग पर विशेष रूप से चर्चा की गयी। इसके साथ ही अन्य परियोजनाओं से भी संबंधित संरक्षा विषयों पर भी गहन विचार विमर्श किया गया।

इसके साथ ही रेल गाड़ियों के संरक्षित परिचालन पर भी संरक्षा आयुक्त ने पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में AC और Non-AC LHB कोच युक्त ट्रेनों की गति में वृद्धि कर उन्हें 130 किमी प्रति घंटा की गति से चलाने पर भी चर्चा की गयी। LHB कोच युक्त पूर्वा एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस और अन्य रेल गाड़ियों की गति में बढ़ोत्तरी की योजना है।

वर्तमान में ये गाड़ियाँ 110 किमी प्रति घंटा की अधिकतम गति से चल रही हैं। रेल संरक्षा आयुक्त के अनुमोदन के उपरांत इनकी गति बढ़ाकर 130 किमी प्रति घंटा कर दी जाएगी।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail