पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की रेल प्रबंधक ने शुक्रवार को ऐशबाग-सीतापुर रेल प्रखंड पर चल रहे अमान परिवर्तन का जायजा लिया।

ऐशबाग-सीतापुर रेल ट्रैक पर साल के अंत तक दौड़ सकेंगी ट्रेनें

LUCKNOW: पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक ने शुक्रवार को ऐशबाग-सीतापुर रेल प्रखंड पर चल रहे अमान परिवर्तन का जायजा लिया। सीतापुर कैंट से लखनऊ के बख्शी का तालाब रेलवे स्टेशनों पर निर्माण कार्य की प्रगति देखी और दिशा-निर्देश भी दिए। डीआरएम ने समपार फाटक, पुल, संकेत, रेल ट्रैक व बिजली सिग्नल का भी जायजा लिया। इस दौरान सांसद राजेश वर्मा से मुलाकात कर डीआरएम ने यात्री सुविधाओं की जानकारी देते हुए कहा कि अमान परिवर्तन कार्य जल्द से जल्द पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है।

मंडल रेल प्रबंधक विजय लक्ष्मी कौशिक, आरवीएनएल के मुख्य परियोजना वीके पांडेय, महाप्रबंधक (सिगनल एवं दूरसंचार) आरएन¨सह तथा मंडल के शाखा के अधिकारियों के साथ ऐशबाग-सीतापुर रेल प्रखंड पर अमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण किया। अमान परिवत्रन का कार्य आरवीएनएल द्वारा कराया जा रहा है। डीआरएम ने सीतापुर कैंट, खैराबाद, कमलापुर, सिधौली, अटरिया व लखनऊ के बख्शी का तालाब स्टेशन का जायजा लिया। उन्होंने स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक कार्यालयों, पैनल रूम व रिले रूम का निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन पर बि¨ल्डग, बैटरा स्थान, पैनल स्टोर आदि की जानकारी अधिकारियों से ली और निर्देश दिए जो कार्य बचे हैं उनको अति शीघ्र पूरा किया जाए। समपार फाटकों, छोटे व बड़े पुल, संकेतकों, रेलवे ट्रैक व बिजली तथा सिग्नल कार्य प्रणाली का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण से पूर्व सीतापुर स्टेशन पर सांसद राजेश वर्मा से डीआरएम ने मुलाकात की और आमान परिवर्तन कार्य की प्रगति की जानकारी दी। सांसद ने स्टेशनों पर पर आधुनिक यात्री सुविधाएं दिलाने व अतिशीघ्र आमान परिवर्तन के कार्य पूरा कराए जाने को कहा। डीआरएम ने बताया कि ब्रॉड गेज का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिससे रेलवे लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सके। ट्रेन संचालन पर उन्होंने कहा कि अभी निश्चित समय बताना संभव नहीं है, क्योंकि निर्माण कार्य जारी हैं। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक डॉ. वीणा कुमारी वर्मा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक स्वदेश कुमार ¨सह, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर राघवेंद्र कुमार, वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर दीपू श्याम, वरिष्ठ मंडल टीआरडी जितेंद्र यादव मौजूद रहे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail