पेंड्रा लोकल रद्द रहेगी और जेडी बिलासपुर से ही लौट जाएगी

Bilaspur Jn (BSP) बिलासपुर. रविवार को पेंड्रा-बिलासपुर लोकल रद्द रहेगी, जबकि झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर को बिलासपुर में शार्ट टर्मिनेट किया जाएगा। गोंदिया-झारसुगड़ा पैसेंजर को बिलासपुर से ही गोंदिया-झारसुगड़ा बनाकर रवाना किया जाएगा। ऐसा ट्रैक के मेंटनेंस के लिए किया जा रहा है। 8 दिसंबर को कटनी रूट पर इंजीनियरिंग विभाग मेंटनेंस करेगा। इसके कारण बिलासपुर से पेंड्रा के लिए सुबह 7:30 बजे रवाना होने वाली मेमू रद्द रहेगी। इस ट्रेन के पेंड्रा नहीं जाने के कारण पेंड्रा से बिलासपुर के लिए सुबह 11:15 बजे छूटने वाली पेंड्रा-बिलासपुर मेमू भी रद्द हो जाएगी। इसी क्रम में बिलासपुर से सिलयारी के बीच भी मेंटनेंस किए जाने की जानकारी दी गई है। इसके कारण झारसुगड़ा से गोंदिया जाने वाली पैसेंजर को बिलासपुर में ही समाप्त कर दिया जाएगा।

इसी ट्रेन को गोंदिया-झारसुगड़ा बनाकर बिलासपुर से दोपहर 1:45 बजे रवाना किया जाएगा। इस तरह गोंदिया से झारसुगड़ा जोन वाली पैसेंजर को रायपुर में रद्द कर रायपुर से झारसुगड़ा-गोंदिया बनाकर शाम 4:30 बजे रवाना किया जाएगा। स्पष्ट है कि गोंदिया-झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर बिलासपुर से रायपुर के बीच रद्द रहेगी।

छत्तीसगढ़ को पैसेंजर भी नहीं बनाया: अमूमन यही होता है कि झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर को बिलासपुर-रायपुर के बीच रद्द करने पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को इस सेक्शन में पैसेंजर बनाकर चलाया जाता है। इस बार यह सुविधा भी नहीं दी गई है। इसके कारण झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर के उन यात्रियों को भारी परेशानी होगी, जो बिलासपुर से आगे का सफर करने वाले होंगे। बिलासपुर से दोपहर 2:15 बजे छूटने वाली बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को पैसेंजर बनाकर चलाने से छोटे स्टेशनों के यात्रियों को राहत मिलती।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail