यूटीएस मोबाइल ऐप के माध्यम से दैनिक टिकटों ने किया 10 हजार का आंकड़ा पार

मुंबई MUMBAI: मध्य रेल के मुंबई मंडल ने यूटीएस मोबाइल ऐप को लोकप्रिय बनाने के लिए कई कदम उठाये जा रहे है, जिससे यात्री / उपयोगकर्ताओं को काफी सुविधा मिली रही है।  विस्‍तृत विवरण निम्‍न प्रकार  हैं :

स्टेशन पर अभियान चलाना  – स्टेशनों पर समर्पित कर्मचारियों  की टीम यूटीएस ऐप के बारे में यात्रियों को जागरूक करती है कि इस ऐप को कैसे डाउनलोड किया जाता है, कैसे उपयोग किया जाता है और साथ ही इसके विभिन्न फीचर्स का भी विवरण देती है । इस टीम द्वारा ठाणे, ऐरोली, घनसोली, कोपरखैरने, खांडेश्वर, बदलापुर और सानपाड़ा में सफल अभियान का आयोजन किया जा चुका है। भविष्य में और भी ऐसे अभियान चलाये जाएंगे जिससे डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिले ।

वाशी में टीम ने एक ऑटोमोबाइल कार्यालय में यूटीएस मोबाइल ऐप की सुविधाओं का विस्तार से  जानकारी दी , जहां इसका अच्छा प्रतिसाद मिला । जिससे मध्य रेल को भविष्य में और भी अन्य कार्यालयों में इस प्रकार के अभियान चलाने के लिए प्रोत्साहन मिला है।

सोशल मीडिया द्वारा प्रचार : मंडल रेल प्रबंधक और वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक के  सोशल मीडिया हैंडल द्वारा  UTS एप का प्रसार किया गया है और इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर वे प्रश्नों का तत्काल उत्‍तर दे रहे है। प्रचार-प्रसार के अन्य साधनों में ऑडियो जिंगल, बल्क एसएमएस, वीडियो स्पॉट और विज्ञापन आदि भी शामिल हैं।

इस का प्रभाव सकारात्मक और बहुत उत्साहजनक होने के कारण,  UTS एप के माध्यम से औसतन दैनिक टिकटों की बिक्री में अप्रैल 2017 में 3,851 से बढकर दिसंबर 2017 में 9,056 तक वृद्धि हुई है तथा औसतन दैनिक यात्रियों की संख्या में अप्रैल 2017 में 24,084 से बढकर दिसंबर 2017 में 45,711 तक वृद्धि हुई है। दिसंबर 2017 के अंतिम सप्ताह से UTS एप के माध्यम से दैनिक टिकटों ने प्रतिदिन 10 हज़ार का आंकड़ा पार किया है ।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail