राजकोट रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का भूमि पूजन माननीय सांसद श्री मोहनभाई कुंडारीया द्वारा किया गया

राजकोट – राजकोट रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास (Redevelopment) कार्य का भूमि पूजन माननीय सांसद श्री मोहनभाई कुंडारीया द्वारा किया गया। उल्लेखनीय है कि इस प्रोजेक्ट के तहत राजकोट स्टेशन बिल्डिंग को सुंदर एवं आकर्षक  बनाया जाएगा।

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक  श्री पी बी निनावे ने इस अवसर पर बताया कि राजकोट स्टेशन पर होने वाले इस पुनर्विकास कार्य की कुल लागत करीब 12 करोड़ रुपए रहेगी। स्टेशन के पार्किंग क्षेत्र को बड़ा कर उसमें सुविधाएं बढ़ायी जाएगी। मौजूदा वेटिंग हाल, वेटिंग रूम, रिटायरिंग रूम, टॉइलेट, शुद्ध पेय जल इत्यादि सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा।  राजकोट स्टेशन पर Executive Lounge बनाया जाएगा जिसमें खानपान की सुविधा भी उपलब्ध होगी। प्लेटफार्म सतह पर कोटा स्टोन की जगह ग्रेनाइट स्टोन लगाया जाएगा। साफ सफाई को दुरुस्त करने के लिए स्टेशन पर जमा कचरे की उचित निष्कासन की व्यवस्था की जाएगी। बैठक व्यवस्था बढ़ाने के लिए स्टील बेंचेस लगाई जाएंगी। सुरक्षा के लिए किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को स्टेशन में आने से रोकने के लिए बाउंडरी वाल तथा फेंसिंग लगाई जाएगी। दिवयांग यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म पर स्पर्श टाइल्स लगाई जाएंगी। साथ में Standard Signage तथा Map भी लगवाए जाएंगे जिससे कि यात्रियों को पता चल सके कि स्टेशन पर कौन कौन सी सुविधाएं उप्लब्ध हैं। LED लाइटों से पूरे स्टेशन को रोशन किया जाएगा तथा सेलफ़ी पॉइंट भी बनाए जाएंगे। श्री निनावे ने माननीय सांसद श्री मोहनभाई कुंडारीया को उनके क्षेत्र की रेल सुविधाएं बढ़ाने में किए जा रहे निरंतर प्रयासों की प्रशंसा की।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री एस एस यादव, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) श्री धीरज कुमार, सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री राकेश कुमार पुरोहित सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी व आमजन उपस्थित थे। अंत में सभी उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री रवीन्द्र श्रीवास्तव द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन मुख्य जनसंपर्क निरीक्षक श्री विवेक तिवारी ने किया।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail