रेल परिचालन में शीघ्र सुधार : महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे

Sahibganj Jn (SBG) साहिबगंज: पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक जीसी अग्रवाल शुक्रवार को विशेष ट्रेन से साहिबगंज पहुंचे। प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित वीआइपी वेटिंग रूम में पत्रकारों से कहा कि लूप खंड का दोहरीकरण पूर्ण होते ही रेल परिचालन में सुधार आ जाएगा। 2014 तक इस खंड में दोहरीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए रेलवे कृत संकल्पित है। लगातार सुधार किया जा रहा है।

कहा कि मालदा मंडल के लगभग सभी स्टेशनों के स्वरूप में बदलाव का कार्य अंतिम चरण में है। प्लेटफार्म पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है। रेलवे पुलिस बेहतर काम कर रही है। नशा खुरानी पर लगाम लगाने का प्रयास किया जा रहा है। रेल पर हो रहे नक्सली हमले के सवाल पर कहा कि इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेवार है। कमजोर सूचना तंत्र के कारण वारदातें हो रही है। आरपीएफ अपना काम मुस्तैदी से कर रही है। जमालपुर नक्सली हमले की छानबीन चल रही है। कोशिश होगी कि दोबारा ऐसी घटनाओं को समय पर रोका जा सके।

इससे पहले उन्होंने ड्राईवर गार्ड रनिंग रूम का विधिवत उद्घाटन किया। रनिंग रूम का निरीक्षण करते हुए संसाधनों के विषय में पूछताछ की और स्टोर रूम का भी जायजा लिया। इसके बाद नए क्रू बूकिंग लॉबी भवन का उद्घाटन किया। इसके पूर्व उन्होंने रनिंग रूम परिसर में पौधरोपण किया।

अपने अमला के साथ जीएम रेलवे अस्पताल पहुंच निरीक्षण किया। महाप्रबंधक रेलवे प्रतिष्ठानों के निरीक्षण से संतुष्ट दिखे। महाप्रबंधक जीसी अग्रवाल ने यहां नकद पुरस्कारों की झड़ी लगा दी। उन्होंने ट्रैक लॉकिंग व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सच्चिदानंद राम को तीन हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया। रनिंग रूम की व्यवस्था के लिए एमई सुशांत चन्द्रा को दो हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया। अस्पताल व्यवस्था के लिए डॉ. बीके मंडल को भी पांच हजार नगद पुरस्कार दिया। विषम परिस्थितियों में दुर्घटना राहत यादव एआरटी की कार्यशैली से प्रसन्न जीएम ने कर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए एआरटी प्रभारी सुभाष पासवान को दस हजार की नगद राशि से पुरस्कृत किया। इस दौरान मालदा रेल प्रबंधक आरके गुप्ता, एईएन विकास कुमार, एसएस केपी सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर जीपी सिंहा सहित दर्जनों रेलवे पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

———————————————————————————————————————————————

गंदगी देख भड़के जीएम

बरहड़वा: पूर्व रेलवे के जीएम जीसी अग्रवाल ने शुक्रवार को बरहड़वा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। आधा घंटा विलंब से पहुंचने पर रेलवे प्रतीक्षालय प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय, टिकट काउंटर, पूछताछ कार्यालय सहित बाहरी परिसर का निरीक्षण किया। बरहड़वा स्टेशन के नवनिर्मित डोरमेट्री का उद्घाटन फीता काटकर किया। डोरमेट्री के उद््रघाटन के बाद अवलोकन करने के बाद डोरमेट्री इंचार्ज पीएन यादव पर जीएम भड़क गए। उन्होंने कहा कि जब उद्घाटन के दिन गंदगी है तो और दिनों की क्या स्थिति होगी। निरीक्षण के बाद वे मालदा चले गए।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail