सीआरएस ने शुरू किया हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर ब्राड गेज रेल लाइन निरीक्षण – दो दिन में मंजूरी का भरोसा

आज हनुमानगढ़ से सादुलशहर और कल सादुलशहर से गंगानगर ट्रेक की होगी जांच
hg222312-12-2013-11-01-23NShri Ganganagar (SGNR) श्रीगंगानगर।  श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ रेल खण्ड पर बहुप्रतीक्षित रेल संरक्षा आयुक्त का दौरा मंगलवार प्रात: हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन से शुरू हो गया। निरीक्षण के लिए वे जयपुर से विशेष ट्रेन से हनुमानगढ़ पहुंचे। निरीक्षण से पूर्व सीआरएस पीएस बघेल, मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती मंजू गुप्ता, सांसद भरतराम मेघवाल, जेडआरयूसीसी सदस्य भीम शर्मा, डीआरयूसीसी सदस्य इंजी. बंशीधर जिंदल सहित रेलवे के उच्चाधिकारियों ने विधिवत् पूजा-अर्चना करवाई।

इस मौके पर पत्राकारों से बातचीत में श्री बघेल ने कहा कि अगर ट्रेक रेल संचालन के लिए उपयुक्त समझा गया तो वे अपनी ओर से कतई देरी नही होने देंगे। एक सवाल के जवाब में श्री बघेल ने कहा कि इस ट्रेक के लिए उनकी ओर से इससे पहले दौरे का कोई भी कार्यक्रम न ही तो तय किया गया था और न ही रद्द किया गया था। सीआरएस ने कहा कि वे पहले ट्रॉली से निरीक्षण करेंगे व बाद में स्पीड ट्रायल लेंगे। श्री बघेल ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि रेल यात्रियों की सुरक्षा के मामले में रेल संरक्षा आयोग किसी भी प्रकार का समझौता नही करता है। सीआरएस ने हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन की विजिट भी की।

सीआरएस के दौरे को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा गया। इस मौके पर अनेक लोगों ने सीआरएस का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके बाद सीआरएस हनुमानगढ़ से मोटर ट्रालियों के बेड़े के साथ श्रीगंगानगर की ओर निरीक्षण के लिए रवाना हो गये।

सीआरएस सादुलशहर तक का निरीक्षण आज ही करेंगे। उसके बाद उनका विशेष ट्रेन से हनुमानगढ़ से वापिस जाने का कार्यक्रम बताया जा रहा है। ऐसा भी माना जा रहा है कि वे रात्रि विश्राम गंगानगर में करेंगे। बुधवार को सादुलशहर से श्रीगंगानगर के निरीक्षण के बाद श्रीगंगानगर से ट्रेक का स्पीड ट्रायल लेंगे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail